Sunday 22 May 2016

Kaddu poori Recipe In Hindi

Peelaye kaddu ki sabzi to aap ne bahot khaye hoge. Kaddu ko kise bhi roop me bana sakte hai aaj hum kaddu ko poori kai roop me tiyar kar kai aapne famliy ko khilate hai. Ye poori sadharan poori ki tarha hi hote hai.

Magar ye poori khane me bahot taste hote hai. Kabhi aapka man apne family ko kuch khas khialne ka kare to kaddu poori khilaye.Ye bikul kachori jaise hote hai.

Samagri-Ingredients


  • Peela kaddu -1/2 kg.
  • Gahu ka aata- 2 cup.
  •  Besan- 1 spoon.
  •  Adrak past- 1/2 spoon.
  • Hari mirch barik kate huye- 2.
  • Ajwain- 2 spoon.
  • Tail mila ne kai liye-3 spoon.
  • Namak - sawadaanusar.
  • Tail - talne kai liye.

Vidhi- Recipe

1.Kaddu  kaat kar thoda sa paani daal kar kukar me pakka lee.

2.Paani nichod kar auchi tarah se miksar me pees lee.

3.Sari samagari mila kai aata gundh lee.

4.Aata  poori ka gundhe tait.

5.Poori  beal lee.

6.Ek pan me tail garam kar lee.

7.Tail na jiyada garam ho na jiyda thanda.

8.Belee poori dalaye.

9.Sunhaira hone tak taliye.

10.Sunhara hotye hi pan me se nikal lee.

11.Ab garma garm parose.

No comments:

Post a Comment